Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. 28 अगस्त को चुने जा सकते...

28 अगस्त को चुने जा सकते हैं द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन

दिवंगत नेता एम करुणानिधि के छोटे बेटे और द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन को 28 अगस्त को पार्टी की आम परिषद बैठक में नया प्रमुख चुने जाने की तैयारी है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 21 Aug 2018, 7:08:51 IST

चेन्नई: दिवंगत नेता एम करुणानिधि के छोटे बेटे और द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन को 28 अगस्त को पार्टी की आम परिषद बैठक में नया प्रमुख चुने जाने की तैयारी है। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में होने वाली बैठक का एजेंडा पार्टी का नया अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष चुनना है। स्टालिन के बड़े भाई एम के अलागिरि के अपने भाई के नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ ही दिन बाद द्रमुक ने आज घोषणा की कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी। (आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर, सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट )

अलागिरि ने कहा था कि उनके पिता के सच्चे वफादार उनके साथ हैं। पार्टी के महासचिव के अनबाझागन ने यहां एक विज्ञप्ति में आम परिषद के सभी निर्वाचित सदस्यों से बैठक में हिस्सा लेने को कहा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अलागिरि के विरोध का स्टालिन के अध्यक्ष चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि पार्टी इकाइयां दृढ़ता से उनके (स्टालिन के) साथ हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी की कुड्डालूर पश्चिम जैसी जिला इकाइयों ने स्टालिन को अध्यक्ष बनाने के लिये पहले ही सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि जहां स्टालिन पार्टी अध्यक्ष होंगे, वहीं वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रधान सचिव दुरैमुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया जा सकता है। करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद गत सात अगस्त को निधन हो गया था। उन्होंने अपने जीवनकाल में ही स्टालिन को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: DMK president MK Stalin can be elected on August 28