Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. फारूक अब्दुल्ला बोले, 'कश्मीर विधानसभा को...

फारूक अब्दुल्ला बोले, 'कश्मीर विधानसभा को भंग कर नए चुनाव की तैयारी कीजिए'

नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने हालांकि उम्मीद जताई कि राज्य में स्थिरता की बहाली के लिए प्रदेश में कुछ समय तक राज्यपाल शासन रहेगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Jul 2018, 15:50:59 IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त की कवायद को रोकने के लिए विधानसभा को भंग करने की हिमायत करते हुए सभी राजनीतिक दलों से नए चुनावों का आधार तैयार करने को कहा। नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने हालांकि उम्मीद जताई कि राज्य में स्थिरता की बहाली के लिए प्रदेश में कुछ समय तक राज्यपाल शासन रहेगा।

लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला ने कहा, “मेरे ख्याल से राज्य में वर्तमान में राज्यपाल शासन होना अच्छी चीज है। अब विकास पर ध्यान है और वह (एन एन वोहरा) निष्पक्ष तरीके से ठोस प्रशासन देने में कामयाब रहे हैं..साथ ही वह चाहते हैं कि राज्य में एक बार फिर से शांति की बहाली हो और इस दिशा में वह कदम भी उठा रहे हैं। वह इस बात पर भी गौर कर रहे हैं कि लोगों को अनावश्यक तरीके से परेशान ना किया जाए।”

राज्य प्रशासन द्वारा पंचायत और नगर निकायों के चुनावों की तैयारी किए जाने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि यह अच्छी चीज है। राज्य में वैकल्पिक सरकार के गठन से जुड़ी खबरों के बारे में अब्दुल्ला ने कहा, “भाजपा के समर्थन वापस लेने के तुरंत बाद खरीद-परोख्त की किसी भी संभावना को कुंद करने के लिए राज्य विधानसभा को भंग किया जाना चाहिए था अन्यथा यह स्थिति राज्य के लोकतांत्रिक संस्थाओं को नुकसान पहुंचाएगी।”

उन्होंने कहा, “जितनी जल्दी विधानसभा को भंग किया जाएगा, उतनी ही जल्दी लोग भविष्य के चुनाव के लिए खुद को तैयार कर पाएंगे।”

भाजपा ने 19 जून को जम्मू-कश्मीर सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद महबूबा मुफ्ती को राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: फारूक अब्दुल्ला बोले, 'कश्मीर विधानसभा को भंग कर नए चुनाव की तैयारी कीजिए'