Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली: मुख्य सचिव से हाथापाई के...

दिल्ली: मुख्य सचिव से हाथापाई के वक्त ये 11 लोग भी थे CM केजरीवाल के घर पर मौजूद

पर इसके बाद सीएम हाउस के अंदर क्या हुआ? क्यों केजरीवाल के सामने हाथापाई की नौबत आन पड़ी और किस-किस ने मुख्य सचिव पर हमला किया? ये अब कुछ अभी सामने आना बाकी है लेकिन सीएम हाउस के अंदर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा कौन-कौन मौजूद थे

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Feb 2018, 7:43:22 IST

नई दिल्ली: मुख्य सचिव के साथ मारपीट के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो विधायक जेल पहुंच गए हैं लेकिन इसी बीच उन सभी 11 विधायकों के नाम और चेहरे सामने आ गए हैं जो घटना के वक्त सीएम हाउस में मौजूद थे। सवाल है कि क्या केजरीवाल की पार्टी के इन विधायकों के सामने दो नेताओं ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की क्योंकि सबूत तो इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को सीएम हाउस के अंदर जाते हुए सीसीटीवी की तस्वीरों को तो पूरी दुनिया देख चुकी है। इन तस्वीरों में आम आदमी पार्टी के विधायक नितिन त्यागी को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को सीएम हाउस के अंदर पहुंचाते देखा जा सकता है।

पर इसके बाद सीएम हाउस के अंदर क्या हुआ? क्यों केजरीवाल के सामने हाथापाई की नौबत आन पड़ी और किस-किस ने मुख्य सचिव पर हमला किया? ये अब कुछ अभी सामने आना बाकी है लेकिन सीएम हाउस के अंदर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा कौन-कौन मौजूद थे उनके नाम और चेहरे अब सामने आ गए हैं। जी हां जिस वक्त अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई उस वक्त वहां ग्यारह लोग भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में मौजूद थे।

ये सभी 11 लोग आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। इनमें से दो ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान और देवली से विधायक प्रकाश जरवाल तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं। इनके अलावा अजय दत्त (अंबेडकर नगर), राजेश ऋषि (जनकपुरी), राजेश गुप्ता (वजीरपुर), रितुराज गोविंद (किरारी), मदन लाल (कस्तुरबा नगर), प्रवीण कुमार (जंगपुरा), दिनेश मोहनिया (संगम विहार), संजीव झा (बुरारी) और नितिन त्यागी (लक्ष्मी नगर) भी वहां मौजूद थे।

जहां ये केजरी एंड कंपनी के ग्यारह आरोपियों के चेहरे सामने आए हैं वहीं अब ये बात भी साफ हो गई है कि 19 तारीख को केजरीवाल के घर पर आधी रात के वक्त चीफ सेक्रेट्री के साथ मारपीट हुई थी। अंशु प्रकाश पर केजरीवाल की मौजूदगी में उनकी पार्टी के विधायकों ने हमला किया था। मेडिकल रिपोर्ट में अंशु प्रकाश के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक अंशु प्रकाश के होंठ पर कटने का निशान, गालों पर सूजन और चेहरे पर चोट के निशान है।

मेडिकल रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अंशु प्रकाश ने गले, दोनों कानों के पीछे, दाईं तरफ की आंख में दर्द की शिकायत की है। अंशु प्रकाश ने दिल्ली पुलिस को भेजी अपनी शिकायत में अमानुतुल्ला और उनके बगल में बैठे विधायक प्रकाश जरवाल पर हमले का आरोप लगाया है। खास बात ये है कि अंशु प्रकाश का मेडिकल दिल्ली के अरुणा आसफ अली हॉस्पिटल में किया गया जो दिल्ली सरकार के तहत आता है। बावजूद इसके अमानतुल्लाह खान इसे भाजपा की साजिश करार दे रहे हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics