Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति सज्जन कुमार को सजा पर जगदीश...

सज्जन कुमार को सजा पर जगदीश टाइटलर ने दिया बयान, पूछा मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है

टाइटलर को बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के औपचारिक कार्यक्रम में देखा गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Jan 2019, 14:44:19 IST

नई दिल्ली: सिख दंगो के आरोपी जगदीश टाइटलर एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गए हैं। टाइटलर को बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के औपचारिक कार्यक्रम में देखा गया। गौरतलब है कि 1984 में हुए भीषण सिख दंगों का आरोप टाइटलर पर भी है। इस मामले में कोर्ट ने पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई है। टाइटलर के औपचारिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई विपक्षी नेताओं ने टाइटलर की मौजूदगी को लेकर निशाना साधा है। हालांकि, टाइटलर ने अपनी मौजूदगी पर सवाल उठानेवालों को गलत ठहराया है। वहीं, सिख दंगो के दोषी सज्जन कुमार को सजा सुनाए जाने पर टाइटलर ने कहा है कि जब अदालत ने फैसला दे ही दिया है तो कोई क्या कह सकता है। उन्होंने कहा, ‘आप हमारा भी नाम जोड़ रहे हैं। क्यों? क्या कोई एफआईआर है? कोई मामला चल रहा है? फिर आप मेरा नाम क्यों ले रहे हैं? किसी ने आपसे कुछ कहा और आपने यकीन कर लिया।’

वहीं, अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'उनके परिवार ने पहले क्या किया? राहुल जी उस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। इससे साफ पता चलता है कि वे सिखों की भावना की कद्र नहीं करते हैं।' आपको बता दें कि 1984 के सिख दंगों में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं का नाम आया था, लेकिन अभी तक सिर्फ सज्जन कुमार को ही सजा मिली है। वहीं, टाइटलर लंबे समय से कांग्रेस में अलग-थलग रहे हैं और किसी बड़े कार्यक्रम में नजर नहीं आए हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics