Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: यदियुरप्पा ने कहा सरकार के...

कर्नाटक: यदियुरप्पा ने कहा सरकार के 12 विधायक नहीं आने वाले, 4 विधायकों के खिलाफ कांग्रेस करेगी कार्रवाई

कांग्रेस ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि 4 विधायकों के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी

India TV News Desk
India TV News Desk 08 Feb 2019, 12:18:38 IST

नई दिल्ली। कर्टनाटक विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जनता दल सेक्युलर सरकार बचेगी या नहीं इसको लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस यदियुरप्पा ने कहा है कि शुक्रवार को बजट सत्र के दौरान सरकार के 11-12 विधायक नहीं आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शुक्रवार को बजट पेश होने देगी।

बीएस यदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को चुनौती दी है कि वे साबित करें कि विधानसभा स्पीकर को उनकी तरफ से 50 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है। यदियुरप्पा ने कहा कि अगर आरोप साबित हो जाते हैं तो वे विधायक और विपक्ष के नेता से त्यागपत्र दे देंगे।

इस बीच कांग्रेस ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि 4 विधायकों के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। सिद्धारमैया ने कहा कि वे विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख रहे हैं जिसमें चारो विधायकों के खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा जाएगा।

कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच अब मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी की एक ऑडियो टेप के साथ एंट्री हो गई है। ऑडियोटेप में कथित रूप से भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा द्वारा कांग्रेस के विधायकों की खरीद फरोख्‍त की बातचीत रिकॉर्ड की गई है। ऑडियोटेप जारी करते हुए कुमारस्‍वामी ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी जो सबको ज्ञान दे रहे हैं, वे जवाब दें। उनके सहयोगियों ने ही आपके चेहरे को एक्सपोज़ कर दिया है। अगर उनमें नैतिकता बची है तो वे इनके खिलाफ कार्यवाई करें।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन