Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राहुल गांधी के ब्रिटेन, जर्मनी में...

राहुल गांधी के ब्रिटेन, जर्मनी में तय कार्यक्रमों में बदलाव नहीं: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के जर्मनी व ब्रिटेन दौरे के दौरान होने वाले कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 18 Aug 2018, 6:59:49 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के जर्मनीब्रिटेन दौरे के दौरान होने वाले कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके दौरे को नाकाम करने की कोशिश कर रही है और कार्यक्रम रद्द किए जाने का दुष्प्रचार कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, "राहुल इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) द्वारा निर्धारत कार्यक्रम के अनुसार जाएंगे। वह विभिन्न वर्ग के लोगों से मिलेंगे व बातचीत करेंगे। योजनाओं में कोई बदलाव नहीं हुआ है।"

प्रवक्ता ने कहा, "भाजपा पूरी यात्रा को नाकाम करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वे जानते हैं कि जर्मनी व ब्रिटेन के लोग राहुल गांधी के विचार सुनना चाहते हैं और उन तक पहुंचना चाहते हैं।" प्रियंका ने कहा कि अगर भाजपा किसी भी आमंत्रण को वापस लिए जाने के लिए प्रयास करती है तो यह उसकी संकीर्णता व अदूरदर्शिता का परिचायक होगी। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आईओसी चेयरमैन सैम पित्रोदा ने सूचित किया है कि राहुल गांधी के ब्रिटेन की संसद को संबोधन के प्रस्तावित कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

एक मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि भारतीय मूल के करोड़पति डॉ. रामी रेंजर व टोरी पीर बारोनेस वर्मा ने राहुल गांधी के लंदन दौरे के दौरान उनके आमंत्रण को रद्द कर दिया है। रेंजर कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया के सह अध्यक्ष हैं। राहुल गांधी व्यापारियों, राजनेताओं, शिक्षाविदों व अनिवासी भारतीयों से मिलने के लिए अगले सप्ताह जर्मनी व लंदन जा रहे हैं। सैम पित्रोदा ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा था कि राहुल गांधी 22 व 23 अगस्त को जर्मनी व 24 व 25 अगस्त को लंदन का दौरा करेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राहुल गांधी के ब्रिटेन, जर्मनी में तय कार्यक्रमों में बदलाव नहीं: कांग्रेस- Congress President Rahul Gandhi to visit Germany, London next week