Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी का मोदी सरकार पर...

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, '15-20 उद्योगपतियों की मदद के लिए नोटबंदी की गई'

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बड़ा घोटाला बताया और आरोप लगाया कि बड़े उद्योगपतियों के काले धन को सफेद करने के लिए नोटबंदी की गई।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 30 Aug 2018, 17:50:53 IST

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नोटबंदी पर RBI के ताजा आंकड़ों से लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला। उन्होंने नोटबंदी को बड़ा घोटाला बताया और आरोप लगाया कि बड़े उद्योगपतियों के काले धन को सफेद करने के लिए नोटबंदी की गई। उन्होंने कहा, नोटबंदी गलती नहीं, आक्रमण था। पीएम मोदी बताएं कि देश पर नोटबंदी की चोट क्यों की। बता दें कि नोटबंदी पर रिजर्व बैंक की रिपोर्ट आने के बाद से ही कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं।

​नोटबंदी पर क्या बोले राहुल गांधी-

नवंबर 2016 में नोटबंदी के बाद बंद किए गए 500 और 1,000 रुपये के नोटों का 99.3 प्रतिशत बैंको के पास वापस आ गया है। रिजर्व बैंक की रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है कि नोटबंदी के समय 500 और 1,000 रुपये के 15.41 लाख करोड़ रुपये के नोट चलन में थे। रिजर्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से 15.31 लाख करोड़ रुपये के नोट बैंकों के पास आ चुके हैं। रिजर्व बैंक की इस रिपोर्ट के बाद ही विपक्ष सरकार पर हमलावर है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: RBI रिपोर्ट के बाद नोटबंदी पर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस