Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. क्या संकट में कर्नाटक सरकार? तनाव...

क्या संकट में कर्नाटक सरकार? तनाव के बीच कांग्रेस-JDS समन्वय समिति की बैठक 31 अगस्त को

मई में हुए विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने पर गठबंधन सरकार के गठन के बाद से समन्वय समिति की यह तीसरी बैठक होगी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 28 Aug 2018, 22:55:35 IST

बेंगलुरु: सिद्धारमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के कांग्रेसी नेताओं के एक धड़े की मांग के बीच, कांग्रेस-जेडीएस समन्वय समिति की बैठक यहां 31 अगस्त को आयोजित होगी। मई में हुए विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने पर गठबंधन सरकार के गठन के बाद से समन्वय समिति की यह तीसरी बैठक होगी।

जेडीएस महासचिव दानिश अली ने कहा, ‘‘समन्वय समिति की अगली बैठक 31 अगस्त को होगी।’’ समिति की बैठक हंगामेदार होने की संभावना है क्योंकि गठबंधन सहयोगियों के बीच सरकार के गठन के कुछ महीने बाद से ही गतिरोध दिखना शुरू हो गया है।

कांग्रेस के एक सूत्र ने कहा कि समिति गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम, इसके क्रियान्वयन पर एक पुस्तिका लाने पर विचार करेगी और इन परियोजनाओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया के इस कथित बयान को लेकर हाल की घटनाओं में भी चर्चा हो सकती है जिसमें उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि वह फिर से मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

सिद्धारमैया के बयान पर बवाल खड़ा होने के बाद उन्होंने स्पष्टीकरण दिया था कि वह अभी नहीं बल्कि पांच साल बाद पद संभालना चाहते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: क्या संकट में कर्नाटक सरकार? तनाव के बीच कांग्रेस-JDS समन्वय समिति की बैठक 31 अगस्त को