Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मुख्य सचिव से कथित मापरपीट के...

मुख्य सचिव से कथित मापरपीट के मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह ने किया सरेंडर

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी और हाथापाई के मामले में देवली से AAP विधायक प्रकाश जारवाल की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को दूसरे आरोपी ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी सरेंडर कर दिया है.

India TV News Desk
Written by: India TV News Desk 21 Feb 2018, 13:01:23 IST

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी और हाथापाई के मामले में देवली से AAP विधायक प्रकाश जारवाल की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को दूसरे आरोपी ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी सरेंडर कर दिया है. अमानतुल्लाह ख़ान ने अपने काफी संख्या में समर्थकों के साथ जामिया नगर थाने जाकर सरेंडर किया. इसके पहले विधायक ने मीडिया से कि हमने कुछ भी ग़लत नहीं किया है.  मुख्य सचिव से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन को हिरासत में ले लिया है जिनसे पूछताछ चल रही है. हालंकि पुलिस का कहना है कि जैन बस  पूछताछ करनी है,  हिरासत या गिरफ्तारी जैसी कोई बात नहीं है. आरोप है कि वीके जैन ही ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को केजरीवाल के आवास पर बैठक के लिए बुलाया था. 

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव से मारपीट मामले में कार्रवाई करते हुए प्रकाश जारवाल को मंगलवार आधी रात को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य सचिव ने शिकायत दर्ज कराई थी. विधायक प्रकाश जारवाल के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 186, 353, 323, 342, 504, 506 (2) और 120 बी व 34 के तहत केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, देवली के विधायक जारवाल को पुलिस उनके आंबेडकर नगर आवास से गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन ले गई जहां उनसे रात भर पूछताछ की गई. प्रकाश जारवाल को आज दोपहर को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

गिरफ्तारी की पुष्टि खुद दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने की थी। वहीं, बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 12 टीमों जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं. जानकारी सामने आ रही है कि सभी आरोपी AAP विधायक घरों से फरार हैं, साथ ही उनके मोबाइल फोन भी बंद हैं, जिससे पुलिस को उन तक पहुंचने में परेशानी आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, फरार आरोपियों की तलाश में दिल्ली से सटे यूपी, हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी की जा रही है. मुख्य सचिव की शिकायत पर पुलिस ने अजय दत्त, अमानतुल्लाह खान , ऋतुराज झा, नितिन त्यागी, संजीव झा, प्रवीण कुमार, मदानलाल, राजेश गुप्ता, राजेश ऋषि समेत 11 AAP विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुख्य सचिव से कथित मापरपीट के मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह ने किया सरेंडर