Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. सीता के ‘स्वयंवर’ की तरह चुना...

सीता के ‘स्वयंवर’ की तरह चुना जाएगा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री: कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में उसी तरह सरकार का गठन करेगी जिस तरह से भगवान राम ने 14 साल का अपना ‘वनवास’ खत्म किया था।

Bhasha
Reported by: Bhasha 12 Aug 2018, 14:24:53 IST

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में विपक्ष के नेता टीएस सिंह देव ने कहा है कि जिस तरह देवी सीता ने भगवान राम को चुना था उसी तरह विधानसभा चुनाव के बाद ‘स्वयंवर’ के जरिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस पार्टी राज्य में उसी तरह सरकार का गठन करेगी जिस तरह से भगवान राम ने 14 साल का अपना ‘वनवास’ खत्म किया था।

‘भाजपा को हटाने के लिए गठबंधन को तैयार’
देव ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने और सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है। कुछ ही महीने बाद होने वाले चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री प्रत्याशी के लिए किसी का नाम आगे करने संबंधी पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने रामायण का जिक्र किया और कहा कि भगवान राम की शादी सीधे नहीं हुई थी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘उनका स्वयंवर हुआ था। पार्टी में कई अच्छे लोग हैं जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। ऐसे में चुनावी जीत के बाद स्वयंवर का आयोजन किया जाएगा।’

‘क्या योगी को यूपी में चेहरा बनाया गया था?’
उन्होंने कहा कि 2003 में रमन सिंह को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया था। सिंह देव ने कहा, ‘क्या आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश चुनाव में चेहरा बनाया गया था? उनका (भाजपा) कोई चेहरा नहीं था। उन्होंने भी स्वयंवर ही किया। यहां भी हो जाएगा।’ उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोग नहीं देख रहे हैं कि कांग्रेस के सभी नेता कौन हैं। उम्मीद की जा रही है कि छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा क्षेत्र के लिए इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव कराया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Chhattisgarh CM to be elected like Sita's 'swayamvar', says Congress leader TS Singh Deo