Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' के काम में...

बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' के काम में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी : अमित शाह

विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित गठबंधन करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 08 Sep 2018, 23:58:28 IST

नयी दिल्ली: विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित गठबंधन करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ‘‘ पार्टी के कार्यकर्ता अर्थव्यवस्था को लेकर 'पी. चिदंबरम एंड कंपनी' द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों को तथ्यों के आधार पर चुनौती दें।’’ 

शाह ने अपने भाषण में महागठबंधन को झूठ पर आधारित गठबंधन बताया और कार्यकर्ताओं से अपील कि इसका सच देश की जनता तक ले जाएं।अमित शाह ने कहा, ‘‘ सभी कार्यकर्ता सरकार के अच्छे कामों को लोगों के सामने ले कर आएं।’’ शाह के अपने भाषण की शुरुआत के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि अटल जी के निधन के बाद देश की राजनीति में जो रिक्तता आयी है उसको भरना संभव नहीं। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘एक तरफ जहां भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में लगी है।’’ उन्होंने कहा कि हम इस तरह से राष्ट्रीय नागरिक पंजी. का कार्यान्वयन करेंगे कि एक भी नया घुसपैठिया भारत में नहीं आ सकेगा। शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव मोदी सरकार की उपलब्धियों और हमारे संगठन की शक्ति के आधार पर लड़ा जायेगा। बैठक में केरल और देश के अन्य हिस्सों में आयी बाढ़ पर विस्तृत चर्चा की और सभी से राहत कार्यों में जुड़ें रहने की अपील की। 

इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत अन्य पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया। इससे पहले आज सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं प्रदेश इकाई के अध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। 

सूत्रों ने बताया कि बैठक में शाह ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले चुनाव में पार्टी 2014 से भी अधिक बहुमत से सरकार बनायेगी। ऐसा उन्हें पूरा विश्वास है क्योंकि संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक में ‘‘अजेय भाजपा’’ के नारे को अंगीकार किया गया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' के काम में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी : अमित शाह : BJP working for 'making India', Congress for breaking India: Amit Shah