Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. त्रिपुरा में मिली जीत ऐतिहासिक, पीएम...

त्रिपुरा में मिली जीत ऐतिहासिक, पीएम मोदी को मुबारकबाद: योगी आदित्यनाथ

पीएम मोदी की सोच की वजह से त्रिपुरा की जनता ने भाजपा को वोट दिया है। यूपी के सीएम योगी ने त्रिपुरा में मिली जीत को ऐतिहासिक करार दिया। बता दें कि योगी ने पूर्वेोत्तर में सात रैलियां की थी इनमें से भाजपा पांच सीट जीतने में कायमयाब रही है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2018, 13:03:01 IST

नई दिल्ली: त्रिपुरा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। योगी ने कहा कि पूर्वोत्तर की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भरोसा दिखाया है और भाजपा के लिए जमकर वोटिंग की है। त्रिपुरा में भाजपा के प्रदर्शन में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की कुशल रणनीति का भी बड़ा योगदान है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की सोच की वजह से त्रिपुरा की जनता ने भाजपा को वोट दिया है। यूपी के सीएम योगी ने त्रिपुरा में मिली जीत को ऐतिहासिक करार दिया। बता दें कि योगी ने पूर्वेोत्तर में सात रैलियां की थी इनमें से भाजपा पांच सीट जीतने में कायमयाब रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी नागालैंड में भी प्रदर्शन शानदार है। आज का दिन भारतीय राजनीति में काफी महत्वपूर्ण है। भाजपा को मिल रही बढ़त को लेकर भाजपा प्रवक्ता राम माधव ने कहा कि मुझे लगता है कि त्रिपुरा में बीजेपी बहुत शानदार करने वाली है। नागालैंड में भी हमारा गठबंधन बढ़िया कर रहा है। कांग्रेस मेघालय में पिछड़ रही है। तीनों राज्यों के नतीजे बीजेपी के लिए शानदार होने वाले हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसी लहर दिखाई दी है कि 25 साल बाद लेफ्ट का किला ध्वस्त होता हुआ दिखाई दे रहा है। भाजपा ने त्रिपुरा में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। रूझानों में भाजपा लेफ्ट से बहुत आगे निकल गई है। भाजपा 40 पर आगे है जबकि सीपीएम 19 सीटों पर आगे है। खास बात ये है कि इन चुनावों में त्रिपुरा में भाजपा गठबंधन के पक्ष में बंपर वोटिंग हुई है। भाजपा को 49 फीसदी वोट मिले हैं जबकि सीपीएम को 45 प्रतिशत वोट मिले हैं। इतना जल्दी उलट फेर इसलिए हो रहा है कि क्योंकि राज्य छोटा है और रूझान का फैसला बड़े कम अंतर से होता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: त्रिपुरा में मिली जीत ऐतिहासिक, पीएम मोदी को मुबारकबाद: योगी आदित्यनाथ - BJP's performance in Tripura historic, says Yogi Adityanath