Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति ‘ऑपरेशन कमल’ का नाम लेकर सिद्धारमैया...

‘ऑपरेशन कमल’ का नाम लेकर सिद्धारमैया ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- नहीं मिलेगी कामयाबी

कांग्रेस नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 16 Apr 2019, 10:53:25 IST

मैसूर: कांग्रेस नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आम चुनावों के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-JD(S) सरकार को गिराने के लिए भाजपा ‘ऑपरेशन कमल’ फिर से चालू कर सकती है लेकिन वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं होगी। गठबंधन समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्दरमैया ने कहा कि कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) सरकार को कोई ‘खतरा’ नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ‘बहुत ज्यादा स्थिर’ है और सुचारू रूप से चल रही है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि ‘ऑपरेशन कमल 2.0’ सफल नहीं होगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के केंद्र में सत्ता में लौटने की संभावना नहीं है। ‘ऑपरेशन कमल’ से तात्पर्य 2008 में कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा सरकार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा विपक्षी विधायकों के दल-बदल की सफल कोशिश से है। ऐसा माना जा रहा है कि भगवा दल सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को लालच देने की कोशिश करके दक्षिणी राज्य में सरकार बनाने के लिए ‘ऑपरेशन कमल 2.0’ की कोशिश कर रही है।

सिद्दरमैया ने कहा, ‘वे एक बार फिर ऑपरेशन कमल की कोशिश कर सकते हैं और मुझे नहीं लगता कि वे कामयाब होंगे। भाजपा केंद्र में सत्ता में नहीं आ सकती क्योंकि उसे उत्तर प्रदेश और बिहार में ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे बिहार और उत्तर प्रदेश में 120 में से 102 सीटें मिली थी। क्या फिर से इतनी संख्या में सीटें जीतना मुमकिन है? आप कैसे कह सकते हैं कि भाजपा सत्ता में आएगी? हमें कोई डर नहीं है। भाजपा ही है जो कह रही है कि सरकार स्थिर नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह कह रहे हैं।’ कर्नाटक में दूसरे और तीसरे चरण में 18 और 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं। (भाषा)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: BJP may revive 'Operation Kamal' post Lok Sabha polls, but it will not succeed, says Siddaramaiah

More From Politics