Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अमर्त्य...

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अमर्त्य सेन पर साधा निशाना, बताया 'गद्दार'

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पर निशाना साधते हुए 'गद्दार' बताया। एएनआई के अनुसार, स्वामी ने कहा कि, RSS के लोग भी भारत के नागरिक हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Jan 2018, 9:01:49 IST

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन पर निशाना साधते हुए 'गद्दार' बताया। एएनआई के अनुसार, स्वामी ने कहा कि, RSS के लोग भी भारत के नागरिक हैं। उन्होंने देश के लिए बहुत काम किया है लेकिन उन्हें उतना सम्मान नहीं मिल पाया है। RSS के लोगों ने देश के लिए बिना किसी मतलब के काम किया है लेकिन NDA ने अमर्त्य सेन को भारत रत्न से नवाजा जो कि गद्दार है। (राजस्थान में उपुचनाव के लिए वोटिंग शुरू, पहली बार उम्मीदवारों की तस्वीरों के साथ होगा EVM मशीनों का इस्तेमाल )

स्वामी ने कहा कि, उन्हें केवल इसलिए भारत रत्न मिला है क्योंकि वह लेफ्ट विंग को सपोर्ट करते हैं और उन्हें अवार्ड देने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दबाव बनाया था। आपको बता दें कि अमर्त्य सेन को साल 1999 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। स्वामी ने यह बयान उस समय दिया जब सरकार ने पद्म पुरस्कार के लिए लोगों के नामों का ऐलान किया था। जिसके बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार RSS के नेताओं को सम्मानित कर रहा है।

कांग्रेस के इस आरोप के चलते स्वामी ने यह प्रतिक्रिया दी। स्वामी  ने ट्वीट कर पद्म अवार्ड्स पाने वाले गणमान्य लोगों में से पांच लोगों पर सवाल खड़ा किया था, जिनमें आरएसएस नेता वेद प्रकाश नंदा और केरल आरएसएस प्रचारक चीफ पी परमेश्वर के नाम भी शामिल थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: BJP leader Subramanian Swamy blamed Amartya Sen