Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति वाजपेयी की पहली मासिक पुण्यतिथि पर...

वाजपेयी की पहली मासिक पुण्यतिथि पर 4 हजार जगहों पर काव्यांजलि कराएगी बीजेपी

देशभर की हर विधानसभा में लगभग 4,000 से ज्यादा स्थानों पर वाजपेयी को काव्यांजलि देने के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें उनके काव्य पाठन को लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा और साथ ही कवि सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 Aug 2018, 16:14:39 IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का एक महीना पूरा होने पर देशभर में दो प्रमुख कार्यक्रम आयोजित करेगी। शाह ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि 16 सितंबर 2018 को वाजपेयी की प्रथम मासिक पुण्यतिथि पर भाजपा की सभी इकाइयां पूर्व प्रधानमंत्री को काव्यांजलि देकर उनकी स्मृति को आगे बढ़ाने का काम करेंगी।

उन्होंने कहा कि देशभर की हर विधानसभा में लगभग 4,000 से ज्यादा स्थानों पर वाजपेयी को काव्यांजलि देने के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें उनके काव्य पाठन को लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा और साथ ही कवि सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा। इनमें वाजपेयी की कविताओं की ऑडियो रिकार्डिंग चलाई जाएगी।

शाह ने कहा कि दूसरा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होगा जो पार्टी विचारक दीन दयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर तक जारी रहेगा। इसे ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाया जाएगा।

शाह ने कहा कि 20 हजार स्थानों पर एक सप्ताह तक सामाजिक कार्य गतिविधियां होंगी जिनमें झुग्गियों में चिकित्सा शिविर, बच्चों का टीकाकरण और स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: वाजपेयी की पहली मासिक पुण्यतिथि पर 4 हजार जगहों पर काव्यांजलि कराएगी बीजेपी