Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस का आरोप, कुमारस्वामी सरकार को...

कांग्रेस का आरोप, कुमारस्वामी सरकार को गिराने के लिए विधायकों को खरीदने में लगी है BJP

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों की खरीद-फरोक्त का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Jan 2019, 8:13:44 IST

बेंगलुरु: कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर विधायकों की खरीद-फरोक्त का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्य की गठबंधन (कांग्रेस-जनता दल सेक्युलर) सरकार को गिराने के लिए भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ वास्तव में चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के 3 विधायक मुंबई के एक होटल में भाजपा के कुछ नेताओं के साथ डेरा डाले हुए है। कांग्रेस नेता शिवकुमार ने कहा कि राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त जारी है। 

शिवकुमार ने कहा, ‘हमारे 3 विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं। वहां क्या कुछ हुआ है उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, उससे हम अवगत हैं।’ गौरतलब है कि 2008 में कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा नीत सरकार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा द्वारा कई विपक्षी विधायकों को कथित प्रलोभन दिए जाने को ‘ऑपरेशन लोटस’ के नाम से जाना जाता है। 

शिवकुमार ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर भाजपा के प्रति उदार होने आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘हमारे मुख्यमंत्री भाजपा के प्रति कुछ उदार हैं। चल रही साजिश से सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है। उन्होंने सिद्धरमैया को भी इस बारे में बताया है।’ शिवकुमार ने कहा, ‘मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं। यदि मैं उनकी जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता।’ 

हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा अपनी कोशिश में सफल नहीं होगी। उन्होंने राज्य में विपक्षी भाजपा का संभवत: जिक्र करते हुए कहा, ‘आप कह रहे हैं कि मकर सक्रांति के बाद एक क्रांति होगी। चलिए देखते हैं।’ गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस के कई विधायकों ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं ने अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए उनसे संपर्क किया है। वहीं, भगवा दल ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Politics