Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने...

लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा

भाजपा ने अगले महीने होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने कद्दावर संगठनात्मक नेता उपेंद्र शुक्ला को गोरखपुर से और वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 19 Feb 2018, 14:47:51 IST

दिल्ली: भाजपा ने अगले महीने होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने कद्दावर संगठनात्मक नेता उपेंद्र शुक्ला को गोरखपुर से और वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। (रोटोमेक के मालिक विक्रम कोठारी के ठिकानों पर छापेमारी, 800 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप )

उत्तर प्रदेश में दो सीट पिछले साल योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उनके द्वारा लोकसभा से इस्तीफा दिए जाने के बाद खाली हुई थीं। शुक्ला को उम्मीदवार बनाए जाने को ब्राह्मणों तक पहुंच के पार्टी के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है जो राज्य में सबसे बड़ा सवर्ण समुदाय है और यह पारंपरिक रूप से भाजपा का समर्थक रहा है।

पार्टी ने बिहार के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसने अररिया लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है तथा भाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए रिंकी पांडेय को उम्मीदवार घोषित किया है। सिंह अररिया से पूर्व सांसद रहे हैं और 2014 में वह राजद के तस्लीमुद्दीन से हार गए थे। इन सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: BJP announces its candidates for Lok Sabha byelection