Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Bihar Polls: महागठबंधन का आज से...

Bihar Polls: महागठबंधन का आज से धुआंधार प्रचार

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं ने धुआंधार प्रचार के लिए कमर कस ली है। महागठबंधन के प्रमुख नेता मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार जहां शनिवार

IANS
IANS 26 Sep 2015, 10:49:54 IST

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं ने धुआंधार प्रचार के लिए कमर कस ली है। महागठबंधन के प्रमुख नेता मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार जहां शनिवार से चुनाव प्रचार का अगाज करेंगे, वहीं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद रविवार से प्रचार का आगाज करने वाले हैं।

राजद के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र गुप्ता ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष रविवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। उन्होंने बताया कि राजद के स्टार प्रचारकों में लालू प्रसाद के अलावा उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पुत्री मीसा भारती, पुत्र तेजस्वी यादव और वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह समेत कई और नेता शामिल होंगे। राघोपुर से राजद के टिकट पर तेजस्वी पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।

इधर, जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को समस्तीपुर के कल्याणपुर विधानसभा सीट से चुनाव प्रचार का शुरू करने वाले हैं।स्टार प्रचारकों के विषय में उन्होंने बताया कि जद (यू) के अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राज्यसभा सदसय क़े सी़ त्यागी समेत 40 नेता लगातार प्रचार अभियान में जुटे रहेंगे।

जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कई विधानसभा क्षेत्रों में लालू और नीतीश साथ-साथ भी नजर आएंगे। जद (यू), राजद और कांग्रेस महागठबंधन के तहत चुनाव मैदान में हैं। बिहार की कुल 243 सीटों में से राजद-जद (यू) 101-101 सीट पर, जबकि कांग्रेस 41 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य की 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है। मतों की गिनती 8 नवंबर को होगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Bihar Polls: महागठबंधन का आज से धुआंधार प्रचार