Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. लालू प्रसाद के दोनों बेटे चुनावी...

लालू प्रसाद के दोनों बेटे चुनावी मैदान में उतरे

नई दिल्ली: पहले चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए बिहार में आज महागठबंधन ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। RJD ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के दोनों बेटों

India TV News Desk
India TV News Desk 25 Sep 2015, 20:45:15 IST

नई दिल्ली: पहले चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए बिहार में आज महागठबंधन ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। RJD ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के दोनों बेटों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। लालू का बड़ा बेटा तेज प्रताप महुआ से और छोटा बेटा तेजस्वी राघोपुर से चुनाव लड़ेंगा। मखदूमपुर से जीतन राम मांझी के खिलाफ लालू ने सुबेदार दास को उतारा है। जमुई सीट से सांसद जय प्रकाश यादव के भाई विजय प्रकाश को टिकट मिला है।

मोरवा से वैद्यनाथ साहनी का टिकट काट दिया गया है। लालू ने सबसे ज्यादा 64 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। उम्मीदवारों की लिस्ट में जातिगत समीकरणों का पूरा ख्याल रखा गया है. कई पुराने चेहरों का टिकट कट गया है। आपको बता दें भाजपा नीत एनडीए के साथ चुनाव लड़ रहे एलजेपी के रामविलास पासवान ने भी सीटों के बंटवारे के दौरान पहली सूची में अपने तीन खास लोगों को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि बिहार में 12 अक्टूबर से 5 नवंबर तक पांच चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के नतीजे 8 नवंबर को सामने आएंगे। इस बार के चुनाव में महागठबंधन के सामने एनडीए की सीधी लड़ाई है। वहीं सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव तीसरे मोर्चे के साथ ताल ठोकते नजर आएंगे, शिवसेना और असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी भी इस बार के चुनाव में सबके वोट काटते नजर आ सकती हैं।

ये भी पढ़ें-

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: लालू प्रसाद के दोनों बेटे चुनावी मैदान में उतरे