Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जातिगत टिप्पणी के लिए लालू यादव...

जातिगत टिप्पणी के लिए लालू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

हाजीपुर: राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ मंगलवार को एक FIR दर्ज की गयी उनपर कथित रूप से जातिगत टिप्पणी करने का आरोप है। चुनाव आयोग ने इसे बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रथम

Bhasha
Bhasha 30 Sep 2015, 10:25:14 IST

हाजीपुर: राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ मंगलवार को एक FIR दर्ज की गयी उनपर कथित रूप से जातिगत टिप्पणी करने का आरोप है। चुनाव आयोग ने इसे बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया है।

वैशाली जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि राघोपुर के अंचल अधिकारी द्वारा गंगा पुल पुलिस थाने में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर लालू प्रसाद के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

राघोपुर से अपना प्रचार अभियान शुरू करते हुए राजद प्रमुख ने बिहार विधानसभा चुनाव को पिछड़ी जातियों और सवर्ण जातियों के बीच सीधी लड़ाई करार दिया था और यादवों एवं अन्य पिछड़ी जातियों का आह्वान किया था कि वे भाजपा नीत राजग को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष गठबंधन का समर्थन करें।

अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी आर लक्ष्मणन ने कहा कि राघोपुर में रविवार को एक चुनावी सभा में की गई टिप्पणियों के वीडियो फुटेज के आधार पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कल पटना में कहा था कि कोई भी जातिवादी टिप्पणी चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है और चुनाव आयोग ऐसे मामलों से अपनी कानूनी रूपरेखा के तहत निपटेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग प्रसाद की ओर से की गई कथित जातिवादी टिप्पणी का ब्यौरा प्राप्त करेगा और उचित कार्रवाई करेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जातिगत टिप्पणी के लिए लालू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज