Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA...

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA को लगेगा झटका? कुशवाहा ने दिए महागठबंधन में जाने के संकेत

2019 के लोकसभा चुनावों में फिर से सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुटी भाजपा की सहयोगी RLSP ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामने के संकेत दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 26 Aug 2018, 14:58:18 IST

पटना: भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बिहार में झटका लग सकता है। 2019 के लोकसभा चुनावों में फिर से सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुटी भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामने के संकेत दिए हैं। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए RLSP नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अच्छी खीर यादवों के दूध और कुशवाहा समाज के चावल से ही बन सकती है। उनके इस बयान के बाद आने वाले दिनों में सूबे की राजनीतिक सरगर्मियों में तेजी देखने को मिल सकती है।

क्या कहा कुशवाहा ने?
शनिवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मंडल आयोग के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की 100वीं जयंती समारोह में बोलते हुए कुशवाहा ने कहा, ‘अब जहां बिहार से इतने यदुवंशी जुट गए हों, हमको नहीं लगता है कि इस गंगा में दूध की कमी होगी। यदुवंशियों का दूध और कुशवंशियों का चावल मिल जाए तो खीर बनने में कहां देर लगती है? लेकिन खीर बनाने के लिए केवल दूध और चावल ही नहीं बल्कि छोटी जाति और दबे-कुचले समाज के लोगों का मंचमेवा भी चाहिए।’

तेजस्वी ने दिया महागठबंधन में आने का न्योता
आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुशवाहा पिछले कुछ समय से एनडीए से नाराज चल रहे हैं। वहीं, जनता दल यूनाइटेड भी पिछले कुछ समय से कुशवाहा पर हमले बोलती रही है। ऐसे में कुशवाहा का हालिया बयान बिहार की राजनीति में खासा मायने रखता है।

Watch Video: देखें, 'खीर थ्योरी' देते हुए क्या कहा उपेंद्र कुशवाहा ने

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Bihar: Big setback for NDA? Upendra Kushwaha moves closer to RJD