Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पटना...

वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पटना से रवाना, 11 नदियों में प्रवाहित होंगी अस्थियां

अस्थि कलश यात्रा राज्य के लगभग सभी जिलों से होकर गुजरेगी, जहां आमजन उनका दर्शन और नमन कर सकेंगे। इस यात्रा के लिए मंत्रियों और नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दायित्व सौंपे गए हैं।

IANS
Reported by: IANS 23 Aug 2018, 12:11:14 IST

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय से गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना की गई। बिहार की 11 प्रमुख नदियों में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां विसर्जित की जाएगी।

पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय से 11 विभिन्न रथ आकार के वाहनों से अस्थि कलश यात्रा रवाना हुई। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अस्थि कलश यात्रा राज्य के लगभग सभी जिलों से होकर गुजरेगी, जहां आमजन उनका दर्शन और नमन कर सकेंगे। इस यात्रा के लिए मंत्रियों और नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दायित्व सौंपे गए हैं।

वाजपेयी के अस्थि कलश को ले जाने के लिए विशेष रथ तैयार किए गए थे, जिस पर उनकी तस्वीर के साथ-साथ उनकी कविताएं लिखी हुई हैं। वाजपेयी की अस्थियां अगले दो दिनों तक प्रदेश की विभिन्न नदियों में प्रवाहित की जाएंगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रदेश की सभी नदियों गंगा, पुनपुन, महानंदा, बागमती, कोसी, कमला, बूढ़ी गंडक, कर्मनाशा, फल्गु नदी में प्रवाहित की जाएगी।

अस्थि कलश की यात्रा के क्रम में पार्टी केंद्र एवं राज्य सरकार में शामिल मंत्रीगण, विधायक, सांसद एवं संबंधित क्षेत्र के प्रभारियों के अलावा हजारों कार्यकर्ता अस्थि कलश यात्रा में शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि बुधवार को बिहार के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय दिल्ली से वाजपेयी के अस्थि कलश को लेकर यहां पहुंचे थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पटना से रवाना, 11 नदियों में प्रवाहित होंगी अस्थियां - Bihar: Atal Bihari Vajpayee's ashes to be immersed in 11 state rivers