Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. BJP को राशन कार्ड रद्द करने...

BJP को राशन कार्ड रद्द करने पर गरीबों की हाय लगेगी: अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल का यह बयान ट्विटर पर आम आदमी पार्टी विधायक गुलाब सिंह के उस वीडियो पर आया है जिसमें मटियाला विधानसभा की एक महिला उप राज्यपाल से उसे राशन कार्ड उपलब्ध करने के लिए कह रही है जिससे वह अपने दो बच्चों का पेट भर सके।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 05 Sep 2018, 19:14:07 IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि 'गरीबों के राशन कार्ड को जान-बूझकर काटने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को गरीबों की हाय लगेगी।' उन्होंने केंद्र के आदेशों का पालन करने वाले अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। केजरीवाल का यह बयान ट्विटर पर आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक गुलाब सिंह के उस वीडियो पर आया है जिसमें मटियाला विधानसभा की एक महिला उप राज्यपाल अनिल बैजल से उसे राशन कार्ड उपलब्ध करने के लिए कह रही है जिससे वह अपने दो बच्चों का पेट भर सके। उसका राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है।

गुलाब सिंह के ट्वीट को शेयर करते हुए केजरीवाल ने कहा, "इन सब गरीबों की हाय अफसरों के जरिए जबरदस्ती गरीबों के राशन कार्ड कटवाने वाली भाजपा को लगेगी। उन अफसरों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से भाजपा के आदेशों का पालन किया है।"

दिल्ली सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 2.53 लाख राशन कार्डो की पुनर्बहाली के आदेश दिए थे और अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि वैध लाभकर्ताओं की भूख से मौत के जिम्मेदार वे खुद होंगे।

दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि दिल्ली खाद्य आयुक्त ने खाद्य एवं नाआपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के ऐतराज के बावजूद जुलाई और अगस्त के बीच 2.5 लाख राशन कार्ड कथित रूप से रद्द कर दिए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: BJP को राशन कार्ड रद्द करने पर गरीबों की हाय लगेगी: अरविंद केजरीवाल