Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति गर्भवती महिला को इलाज के लिए...

गर्भवती महिला को इलाज के लिए अपने हेलीकॉप्टर में ले गए अरुणाचल के राज्यपाल

तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Nov 2018, 7:09:23 IST

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (रिटा.) बी. डी. मिश्रा ने कुछ ऐसा किया है जिसकी मिसाल दी जानी चाहिए। दरअसल, वह एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए ताकि उसे वक्त पर डॉक्टरी सहायता उपलब्ध हो सके। हालांकि इस काम में राज्यपाल के सामने कई अड़चनें भी आईं, और कुछ ऐसा हुआ कि वह खुद ईटानगर नहीं पहुंच सके, लेकिन वह महिला को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा पाने में कामयाब रहे।

राजभवन के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी। विधायक खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है। इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे। 

दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने 2 अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, मिश्रा का हेलीकॉप्टर असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा। वहां पायलट ने देखा कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता है। महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया। वह खुद बाद में दूसरे हेलीकॉप्टर से गए। 

इतना ही नहीं मिश्रा ने सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ ऐम्बुलेंस मौजूद रहे ताकि महिला को कोई कष्ट ना हो। राज्यपाल ने बाद में महिला और बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन