Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. आनंदी बेन पटेल ने ली छत्तीसगढ़...

आनंदी बेन पटेल ने ली छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद की शपथ

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आज छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद की शपथ ली। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद उनको प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 15 Aug 2018, 15:05:00 IST

रायपुर: मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आज छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद की शपथ ली। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन के बाद उनको प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी ने राजभवन में सादगी भरे समारोह में आनंदी बेन पटेल को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। (Independence Day 2018: असम में 3.5 किलोमीटर लंबे एक राष्ट्रीय ध्वज के साथ एक रैली निकाली गई )

इस मौके पर मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। भाजपा के मातृ संगठन जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में एक टंडन (90) का कल दिल का दौरा पड़ने के बाद सरकारी डॉ बी आर आंबेडकर मेमोरियल अस्पताल में निधन हो गया।

राष्ट्रपति भवन के एक प्रवक्ता ने कल बताया कि टंडन के निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पटेल को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा। उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद के लिए नियमित व्यवस्था होने तक पटेल अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: Anandiben Patel takes oath as Governor of Chhattisgarh