Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. BIhar Polls: शाह करेंगे बिहार BJP...

BIhar Polls: शाह करेंगे बिहार BJP के साथ बैठक, कांग्रेस भी करेगी प्लानिंग

बिहार: बिहार में चुनावी घमासान के तहत आज कई रंग देखने को मिलेंगे। रणनीतिक चुनावी बैठकों के लिये बिहार पहुंचे अमित शाह आज बेगुसराय में BJP के स्थानीय सम्मेलन को संबोंधित करेंगे। लालू प्रसाद यादव

India TV News Desk
India TV News Desk 30 Sep 2015, 13:10:42 IST

बिहार: बिहार में चुनावी घमासान के तहत आज कई रंग देखने को मिलेंगे। रणनीतिक चुनावी बैठकों के लिये बिहार पहुंचे अमित शाह आज बेगुसराय में BJP के स्थानीय सम्मेलन को संबोंधित करेंगे। लालू प्रसाद यादव चकाई, जमुई, बलिया, बाखरी में चुनावी जनसभाएं करेंगे। नीतीश कुमार पीरपैन्ती, पुरनेंदू, नाथ नगर, बेल्हार, खगड़िया, तेघड़ा में रैली करेंगे। सुशील मोदी साकाराम और काराकट में चुनावी बिगूल फूकेंगे।  

BJP पिछले लोकसभा चुनाव में इन 3 सीटों पर हार गई थी और शाह का यहां रैलियां करना इस बात को रेखांकित करता है कि वह इन स्थानों को कितना महत्व देते हैं जहां मुस्लिम आबादी राज्य में सबसे अधिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्तूबर को बांका में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। BJP पिछले वर्ष हुए चुनाव में इस सीट पर हार गई थी।

बिहार में 12 अक्तूबर से पांच नवम्बर तक 5 चरणों में चुनाव होना है। लगभग सभी ओपिनियन पोल में BJP नीत राजग तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद वाले महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला होने का संभावना जतायी गई है।

दिल्ली में भी दिखेगा बिहार के चुनावी दंगल का असर

कांग्रेस आज बिहार में अगले हफ्ते जारी होने वाले RJD, JDU महागठबंधन के घोषणा पत्र में शामिल किये जाने वाले मुद्दों पर विचार करेगी। आज ही आरक्षण के मुद्दे पर बिहार JDU के अध्यक्ष नारायण सिंह मीडिया से मुखातिब होंगे।

बिहार के चुनावी घमासान में आज क्या-क्या ?

  • अमित शाह बिहार BJP के साथ बैठक करेंगे
  • लालू आज चार जनसभाएं करेंगे
  • नीतीश कुमार 6 जगहों पर प्रचार करेंगे
  • दिल्ली में कांग्रेस मेनिफेस्टो प्लान करेगी
  • JDU चीफ आरक्षण पर अपनी बात रखेंगे
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: BIhar Polls: शाह करेंगे बिहार BJP के साथ बैठक, कांग्रेस भी करेगी प्लानिंग