Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. ‘वंदे मातरम’ पर रोक को अमित...

‘वंदे मातरम’ पर रोक को अमित शाह ने बताया देशद्रोह के समान, राहुल गांधी से मांगी सफाई

अमित शाह ने लिखा कि राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ पर प्रतिबंध लगाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक है

India TV News Desk
Written by: India TV News Desk 02 Jan 2019, 17:31:45 IST

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर उठे विवाद को भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है। अमित शाह ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस देश के हृदय मध्य प्रदेश को तुष्टिकरण का केंद्र बना रही है। उन्होंने लिखा कि राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ पर प्रतिबंध लगाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक है।

अमित शाह ने लिखा कि वंदे मातरम मात्र एक गीतभर नहीं होकर यह भारत के स्वतंत्रता आंदोलन का प्रतीक और प्रत्येक भारतीय का प्रेरणाबिंदू है। उन्होंने लिखा कि वंदे मातरम में संपूर्ण भारत की रागात्मक अभिव्यक्ति समाहित है। उन्होंने लिखा कि वंदे मातरम पर रोक लगाकर कांग्रेस ने देश के बलिदानियों का अपमान किया है और यह मध्य प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात है। उन्होंने इसे देशद्रोह के समान बताया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि क्या मध्य प्रदेश में वंदे मातरम पर रोक उनकी सहमति से लगी है, अमित शाह ने इसपर राहुल गांधी से उनका पक्ष रखने की मांग की है।

मध्य प्रदेश में 13 साल से परंपरा चली आ रही थी कि महीने के पहले कामकाजी दिन भोपाल स्थित सचिवालय में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाया जाता था। लेकिन नई सरकार आने के बाद ऐसा नहीं हुआ है और 13 साल पुरानी ये परंपरा टूटी है। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में वंदे मातरम गाए जाने के आदेश को संशोधित करके फिर से लागू किया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘वंदे मातरम’ पर रोक को अमित शाह ने बताया देशद्रोह के समान, राहुल गांधी से मांगी सफाई