Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में...

हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में ABVP ने मारी बाजी, 8 साल बाद बना यह रिकॉर्ड

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 07 Oct 2018, 7:21:04 IST

हैदराबाद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है। इन चुनावों में इस छात्र संगठन ने सभी सीटों पर कब्जा जमाया है। इससे पहले विद्यार्थी परिषद ने सभी सीटें 8 साल पहले 2009-10 में हुए छात्रसंघ चुनावों में जीती थीं। आपको बता दें कि परिषद ने हाल ही में हुए दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में भी शानदार जीत दर्ज करते हुए अध्यक्ष सहित 3 प्रमुख पदों पर कब्जा जमाया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद विश्वविद्यालय में हुए स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन का रिजल्ट शनिवार देर रात जारी किया गया। रिजल्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की आरती नागपाल को अध्यक्ष चुना गया है। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर अमित कुमार, जनरल सेक्रेटरी पद पर धीरज संगोजी, ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद पर प्रवीन चौहान, स्पोर्ट्स सेक्रेटरी पद पर अरविंद कुमार और कल्चरल सेक्रेटरी पद पर निखिल राज ने चुनाव जीता है। छात्रसंघ चुनावों में मिली इस शानदार जीत से उत्साहित परिषद समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया और इस जीत को यादगार बनाने में जुट गए।


अध्यक्ष पद पर जीत के बाद उत्साहित आरती नागपाल ने कहा, ‘अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 8 साल बाद सभी सीटों पर कब्जा किया है। यह हमारे लिए खुशी की बात है। हमें आशा है कि हम छात्र हित में और सभी की अपेक्षाओं के अनुरूप काम करेंगे।’ गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनावों में भी एबीवीपी ने 3 सीटों पर कब्जा जमाया था। एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अंकिव बेसौया, उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह और सह सचिव पर ज्योति चौधरी को जीत मिली थी।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में ABVP ने किया क्लीन स्वीप, सभी सीटों पर मारी बाज़ी

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ABVP sweeps University of Hyderabad students' union polls after 8 years