Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. आप की अदालत: जानें, इमरान खान...

आप की अदालत: जानें, इमरान खान की मां क्यों चाहती थीं कि वह पाकिस्तानी लड़की से ही शादी करें

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अपने देश के आम चुनावों में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jul 2018, 17:05:17 IST

नई दिल्ली: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अपने देश के आम चुनावों में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। इसी के साथ इमरान खान का पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है। इमरान को अपनी इस शानदार कामयाबी पर सारी दुनिया से बधाइयां मिल रही हैं। इन बधाइयों में इमरान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ की बधाई बेहद खास है, जिन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं।’

आपको बता दें कि इमरान आज से लगभग 14 साल पहले इंडिया टीवी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ में भी आए थे। उस समय उन्होंने अपने जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं पर बात की थी। उन्होंने नवंबर 2004 में ‘आप की अदालत’ में कश्मीर मुद्दे से लेकर अपने क्रिकेट करियर की भी तमाम बातें शेयर की थीं। इमरान ने यह भी बताया था कि उनकी मां क्यों चाहती हैं कि इमरान एक पाकिस्तानी लड़की से ही शादी करें।

पारिवारिक मूल्यों और अपनी शादी पर ‘आप की अदालत’ में बात करते हुए इमरान खान ने कहा था, ‘मेरी मां का कहना था कि तुम्हें एक पाकिस्तानी लड़की से शादी करनी चाहिए क्योंकि वह चाहती थीं कि मैं पाकिस्तान में रहूं। उन्हें डर था कि यदि मैंने किसी ब्रिटिश लड़की से शादी कर ली तो मैं इंग्लैंड में बस जाऊंगा क्योंकि मेरी पत्नी पाकिस्तान में नहीं रह पाएगी।’ आपको बता दें कि इस इंटरव्यू के कुछ ही महीने बात इमरान ने ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी कर ली थी।

वीडियो: जानें, शादी, पर्सनल लाइफ और पारिवारिक मूल्यों पर क्या बोले इमरान खान

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Aap Ki Adalat: Here's what Imran Khan said on family values, his relationships and marriage