Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति किसानों की आत्महत्या के आंकड़े पर...

किसानों की आत्महत्या के आंकड़े पर फंसी राजस्थान की गहलोत सरकार, विधासभा चुनाव में बनाया था बड़ा मुद्दा

राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें 99 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई थी और 73 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते थे

Manish Bhattacharya
Reported by: Manish Bhattacharya 25 Mar 2019, 12:43:46 IST

जयपुर। राजस्थान में किसानों की आत्महत्या के आंकड़ों को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खुद घेरे में आ गई है। दिसंबर 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने राज्य में किसानों की आत्महत्या को बड़ा मुद्दा बनाया था और उस समय कहा था कि राज्य में 80 किसानों ने आत्महत्या कर ली है।

लेकिन अब राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 6 किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा जारी किया है। राज्य विधानसभा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायक जोगेश्वर गर्ग ने विधानसभा में किसानों की आत्महत्या के आंकड़े को लेकर सवाल उठाया था, उनके सवाल के जवाब में राज्य के गृह विभाग की तरफ से 6 किसानों की आत्महत्या का आंकड़ा दिया गया है, गृह विभाग ने लिखित में इसकी जानकारी दी है।

राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें 99 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई थी और 73 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीते थे। बाद में 1 सीट पर उपचुनाव होने के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 100 हो गई है, राज्य में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है और उसे बहुजन समाज पार्टी तथा निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: किसानों की आत्महत्या के आंकड़े पर फंसी राजस्थान की गहलोत सरकार, विधासभा चुनाव में बनाया था बड़ा मुद्दा