Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. राज्यसभा चुनाव: BJP में दौड़ी खुशी...

राज्यसभा चुनाव: BJP में दौड़ी खुशी की लहर, राजस्थान से तीनों उम्मीदवार निर्विरोध जीते

2008 में भाजपा से अलग हुए डॉ. किरोडी लाल मीणा ने पिछले सप्ताह एनपीपी के दो अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे...

Bhasha
Reported by: Bhasha 15 Mar 2018, 17:27:05 IST

जयपुर: राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों पर भाजपा के डॉ. किरोडी लाल मीणा, भूपेन्द्र यादव और मदन लाल सैनी ​आज निर्विरोध चुन लिए गए। एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा के तीनों उम्मीदवारों के अलावा अन्य किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था, जिसके बाद तीनों भाजपा उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया।

राजस्थान विधानसभा के सचिव पृथ्वी राज ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद भाजपा के तीनों उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव अधिकारी अखिल अरोडा ने तीनों उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया।

गौरतलब है कि 2008 में भाजपा से अलग हुए डॉ. किरोडी लाल मीणा ने पिछले सप्ताह एनपीपी के दो अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। मीणा के अलावा भाजपा के राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव और वरिष्ठ नेता मदन लाल सैनी राज्यसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था।

विपक्ष कांग्रेस ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों के लिए किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारने की घोषणा की थी। भाजपा के तीनों उम्मीदवारों के अलावा किसी अन्य उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था।

भाजपा सांसद भूपेन्द्र यादव और दो कांग्रेस सासंद अभिषेक मनु सिंघवी ओर नरेन्द्र बुढानिया का कार्यकाल 3 अप्रैल को पूरा हो रहा है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राज्यसभा चुनाव: BJP में दौड़ी खुशी की लहर, राजस्थान से तीनों उम्मीदवार निर्विरोध जीते