Live TV
GO
Hindi News भारत राजनीति गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका,...

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हुए

कर्नाटक का सियासी संकट जहां कांग्रेस और जेडीएस के लिए सिरदर्द बना हुआ है वहीं गोवा में अब कांग्रेस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 Jul 2019, 0:00:15 IST

नई दिल्ली: कर्नाटक का सियासी संकट जहां कांग्रेस और जेडीएस के लिए सिरदर्द बना हुआ है वहीं गोवा में अब कांग्रेस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। जानकारी के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। गोवा में कांग्रेस पार्टी के कुल 15 विधायक हैं जिनमें से 10 विधायक अब बीजेपी ज्वाइन कर चुके है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता बाबू केवलेकर ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष माइकल लोबो से संपर्क किया था। माना जा रहा था कि यह ग्रुप   कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल होगा।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि नेता विपक्ष समेत कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं। विधानसभा में अब बीजेपी विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। ये लोग राज्य और अपने क्षेत्र के विकास के लिए आए हैं। ये लोग बिना किसी शर्त के बीजेपी में शामिल हुए हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले जून महीने में गोवा बीजेपी अध्यक्ष विजय तेंदुलकर ने भी दावा किया था कि कांग्रेस के 10 विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि हालांकि पार्टी ने इन विधायकों का प्रस्ताव अभी स्वीकार नहीं किया है क्योंकि पार्टी के पास विधानसभा में पर्याप्त बहुमत है। 

उल्लेखनीय है कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी के एक, एनसीपी-1, और दो निर्दलीय विधायक हैं।

‘एक देश, एक पार्टी’ चाहती है भाजपा : गोवा कांग्रेस प्रमुख 
अपनी पार्टी के 15 में से 10 विधायकों के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिश चोडणकर ने कहा कि भगवा पार्टी का लक्ष्य ‘एक देश, एक पार्टी’ का है। 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन