Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगले 2 महीने में हो जाएगा...

अगले 2 महीने में हो जाएगा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों का बंटवारा: योगी आदित्यनाथ

हर की पौड़ी के समीप 50 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह के 100 कमरों के अतिथिगृह के भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्वामित्व वाला अलकनंदा होटल अब उत्तराखंड का होगा...

Bhasha
Reported by: Bhasha 28 May 2018, 19:56:12 IST

हरिद्वार: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच विगत 17 सालों से लंबित परिसंपत्तियों के बंटवारे से संबंधित विवादों का हल अगले दो माह में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों प्रदेशों के मुख्य सचिवों की वार्ता के बाद सभी मुद्दों पर आम सहमति बन चुकी है।

हर की पौड़ी के समीप 50 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह के 100 कमरों के अतिथिगृह के भूमि पूजन और शिलान्यास के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्वामित्व वाला अलकनंदा होटल अब उत्तराखंड का होगा। उत्तर प्रदेश का यह नया पर्यटक आवासगृह 87 हजार वर्ग मीटर भूमि पर बनेगा।

भूमि पूजन में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और उत्तर प्रदेश की पर्यटन और महिला विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी तथा योगगुरू बाबा रामदेव सहित ​हरिद्वार के कई प्रमुख साधु-संतों ने भी भाग लिया। योगी ने कहा कि दोनों प्रदेश पर्यटन के नए क्षेत्रों को विकसित करने की दिशा में मिलकर काम करेंगे।

उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से अगले वर्ष होने वाले इलाहाबाद कुम्भ मेले के लिए अधिक से अधिक गंगा जल छोड़ने का आग्रह करने के साथ ही सभी साधु-संतों, अखाड़ों तथा प्रदेशवासियों को कुंभ स्नान के लिए आमंत्रित किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नए पर्यटक आवासगृह का नाम 'भागीरथी पर्यटक आवास गृह' होगा। उन्होंने बद्रीनाथ में भी उत्तर प्रदेश का पर्यटक आवास गृह बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि हरिद्वार से गाजियाबाद तक गंगनहर के किनारे कावंड़ मेला सड़क का विस्तार किया जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने परिसंपत्तियों के जल्द बंटवारे के प्रयास करने के लिए उत्तर प्रदेश के अपने समकक्ष का आभार व्यक्त किया। मौके पर मौजूद बाबा रामदेव ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों छोटे-बडे भाई हैं और दोनों के बीच आज सद्भाव और मैत्री की शुरूआत हुई है।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों ने सुबह हर की पौड़ी ब्रहमकुंड पर गंगा आरती कर पूजा अर्चना की।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: अगले 2 महीने में हो जाएगा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों का बंटवारा: योगी आदित्यनाथ