Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. VIDEO: कश्मीर में एक पिता ने...

VIDEO: कश्मीर में एक पिता ने सेना के कैंप में ही सबके सामने कर दी अपने पत्थरबाज बेटे की पिटाई

एक पिता के गुस्से का ये 30 सेकेंड का वीडियो कश्मीर के किस हिस्से का है ये साफ नहीं है लेकिन यकीनन ये वीडियो उन लोगों के लिए कड़ा संदेश है जो कश्मीर में बच्चों को बहकाने में जुटे हैं। इस वीडियो में कैद है एक पिता का गुस्सा लेकिन उसका दर्द भी।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 26 May 2018, 7:37:28 IST

नई दिल्ली: इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को खूब शेयर और रिट्वीट किया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स किसी युवक को जूतों से पीट रहा है। इस वायरल वीडियो पर दावा किया जा रहा है कि ये कश्मीर का है और जिस बच्चे को बुरी तरह से पीटा जा रहा है उस पर सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने का आरोप है। बस यही बात लड़के के पिता के दिल में नस्तर की तरह चुभ गई। पिता को मंजूर नहीं है कि बेटा पत्थरबाज़ बने इसलिए उसे सबके सामने पीट रहा है।

पिता के अंदर इतना गुस्सा इसलिए हैं क्योंकि उसने अपने बेटे को पढ़ने के लिए स्कूल भेजा था लेकिन वो पत्थरबाजों के गैंग में शामिल होकर सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसा रहा था जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आए। बच्चे से पूछताछ के बाद जवानों ने उसके पिता को थाने बुलवा लिया। जब पिता को पता चला कि बेटा पत्थरबाज़ है तो उसे सबके सामने पीटना शुरू कर दिया।

एक पिता के गुस्से का ये 30 सेकेंड का वीडियो कश्मीर के किस हिस्से का है ये साफ नहीं है लेकिन यकीनन ये वीडियो उन लोगों के लिए कड़ा संदेश है जो कश्मीर में बच्चों को बहकाने में जुटे हैं। इस वीडियो में कैद है एक पिता का गुस्सा लेकिन उसका दर्द भी। ये वीडियो बयां कर रही है कि जब बेटा गुमराह हो जाए, गलत रास्ते पर चल निकले तो मां-बाप पर क्या बीतती है।

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का भी कहना है कि कश्मीर के बच्चे अगर पढाई करेंगे आगे बढ़ेंगे तो ही उनका भविष्य भी सुधरेगा ना कि पत्थरबाज़ी से इसीलिए आर्मी ने भी कई एनजीओ की मदद से कश्मीर के अलग अलग इलाकों में गुडविल पब्लिक स्कूल खोले हैं ताकि बच्चों को सही शिक्षा दी जा सके। ज़ाहिर है कश्मीर में ऐसे कई बच्चे हैं, कई नौजवान हैं जो अलगाववादियों और आतंकियों की बातों में आकर पत्थर थाम लेते हैं लेकिन उन्हें ज़रूरत है ये समझने की कि उनकी ये हरकत उनके परिवारों को कितनी चोट पहुंचाती है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: VIDEO: कश्मीर में एक पिता ने सेना के कैंप में ही सबके सामने कर दी अपने पत्थरबाज बेटे की पिटाई - Video: Father thrashes his stone pelter son in Army camp in Kashmir