Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाबा रामदेव ने की कश्मीर से...

बाबा रामदेव ने की कश्मीर से धारा 35ए और 370 हटाने की वकालत, कहा- धर्म के आधार पर अतिरिक्त सुविधा देना बंद हो

इंडिया टीवी कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम'' के मंच पर इस समय योग गुरू बाबा रामदेव और मौलाना मदनी उपस्थित हैं। इंडिया टीवी के एंकर सौरभ शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि आतंकवाद के बीज का नाश करना जरूरी है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Mar 2019, 17:34:29 IST

नई दिल्ली: इंडिया टीवी कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम'' केे मंच पर योग गुरू बाबा रामदेव और मौलाना मदनी पहुंचे। इंडिया टीवी के एंकर सौरभ शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि आतंकवाद के बीज का नाश करना जरूरी है। जब तक आतंक का बीज जिंदा रहेगा तब तक आतंक पनपता रहेगा। उन्‍होने कहा कि कब तक हम आने वाली पीढि़यों को कश्‍मीर के हिस्‍से को पाक अधिकृत कश्‍मीर बताते रहेंगे। हमें पाक अधिकृत कश्‍मीर को देश में मिलाना होगा। किसी भी राष्ट्र को आत्मरक्षा का अधिकार है उसी आधार पर भारत को पाकिस्तान में जितने भी आतंकवादी अड्डे चल रहे है उनको ध्वस्त करने चाहिए।

वहींं मौलाना मदनी ने कहा कि अभी जमाना ऐसा आ गया है कि कमजोर को इंसाफ नही मिलता और अगर इंसाफ लेना है तो अपने अंदर क्षमता पैदा करो और भारत के पास क्षमता है हमने उसे रोक रखा है। एयर स्ट्राक के बाद शुरुआत हो गई है, पाकिस्तान पर हमले के बाद डर निकल गया है। अगर जंग की जरुरत पड़गी तो वह भी करेंगे। जंग के डर से अगर जुल्म सहते रहे तो वो नही चलेगा। पाकिस्तान को आतंक का खेल बंद करना होगा। इसके अलावा एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों को मौलाना मदनी ने मूर्ख बताया। उन्होनें कहा कि राजनीतिक पर्टियों को एयर स्ट्राइक के मुद्दे को भूनाने की कोशिश नही करनी चाहिए और अगर कोई ऐसा करता है वो राष्ट्रद्रोही है। उन्होनें कश्मीर समस्या पर कहा कि कश्‍मीर से धारा 35ए और 370 हटाने से पहले इस पर आम सहमति बनाना बहुत ही जरूरी है और उसपर कश्मीरियों की आम सहमति होनी चाहिए।

कश्मीर के मुद्दे पर रामवेद ने कश्‍मीर से धारा 35ए और 370 को हटाने की वकालत करते हुए कहा कि देश में वातावरण बना हुआ है धर्म के आधार पर ना तो भेदभाव होना चाहिए ना किसी को इस आधार पर अतिरिक्त सुविधा देनी चाहिए। कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे पर उन्होनें कहा कि देश के अंदर कुछ लोग बोलने की आजादी के नाम पर कुछ संस्थानों में दिमाग की गलत प्रोगामिंग कर रहे है और कश्मीर में बच्चों को गलत दिशा में ले जाना चाहते है। हमें स्कूल और कॉलेज में भारत और भारतीयता का पाठ सिखाना होगा।

एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर रामदेव ने कहा कि राजनीतिक सहमति-असमति हो सकती है लेकिन देश के मुद्दे पर हमें एक होना चाहिए। इस देश में आतंकवाद और सुरक्षा के मुद्दे पर हिंदू-मुसलमान सब एक है। हिंदूस्तान के लोगों को मसूद अजहर के मुद्दे पर एक होना होगा और चीन ने मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र में दिखा दिया कि वो उसका समर्थन करता है। चीन, हिंदूस्तान में करीब का 20 लाख करोड़ का करोबार करता है और वो पाकिस्तान के आतंकवाद के पीछे खड़ा होता है। हमें चीन का आर्थिक बहिष्कार करना होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National