Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. UPSC ने सिविल सर्विसेज मेन्स का...

UPSC ने सिविल सर्विसेज मेन्स का रिजल्ट घोषित किया, यहां देख सकते हैं नतीजे

संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने आज सिविल सर्विसेज मेन्स परीक्षा-2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2018, 19:48:27 IST

नई दिल्ली: संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने आज सिविल सर्विसेज मेन परीक्षा-2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC)  ने भारतीय प्रशानिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) समेत अन्य ए और बी समूह की केंद्रीय सेवाओं के लिए 28 अक्टूबर 2017 से तीन नवंबर 2017 तक सिविल सर्विस (मेन) परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा का रिजल्ट UPSC की वेबसाइट www.upsc.gov.in  पर देख सकते हैं। इस परीक्षा में सफल छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

UPSC मेन में सफल उम्मीदवारों का इंटरव्यू 19 फरवरी 2018 से शुरू हो सकता है। UPSC  की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मेन परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान उम्र, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, कम्यूनिटी, फिजिकल हैंडीकैप समेत अन्य जरूरी दस्तावेज पेश करने होंगे।  आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि SC, ST, OBC और फिजिकल हैंडीकैप प्रमाण पत्र का फॉर्मेट www.upsc.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

रिजल्ट देखने के लिए आप UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। यहां Written Result-Civil Services (Main) Examination 2017 ' पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं।

कैसे देखें रिजल्ट:

  • सबसे पहले वेबसाइट www.upsc.gov.in  पर जाएं।
  • UPSC की वेबसाइट पर Written Result लिंक पर क्लिक करें।
  • नई विंडो खुलेगी जिसमें पीडीएफ फाइल लिंक पर क्लिक करें
  • फाइल में मौजूद सभी दिशा-निर्देशों को पहले ध्यान से पढ़ें और मौजूद रोल नंबर्स चेक कर लें।
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: UPSC ने सिविल सर्विसेज मेन का रिजल्ट घोषित किया, यहां देख सकते हैं नतीजे