Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी: प्रतापगढ़ के दो आश्रय गृहों...

यूपी: प्रतापगढ़ के दो आश्रय गृहों से 26 महिलायें गायब मिली

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी शंभु कुमार ने दो आश्रय गृहों में अचानक छापा मारा तो निरीक्षण के दौरान वहां रहने वाली छब्बीस महिलाएं गायब पायी गयी। उन्होंने दोनों आश्रय गृहों के जांच का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Aug 2018, 14:41:24 IST

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी शंभु कुमार ने दो आश्रय गृहों में अचानक छापा मारा तो निरीक्षण के दौरान वहां रहने वाली छब्बीस महिलाएं गायब पायी गयी। उन्होंने दोनों आश्रय गृहों के जांच का आदेश दिया है। जिलाधिकारी शंभु कुमार ने कल शाम अष्टभुजा नगर के जागृती स्वाधार महिला आश्रय पर छापेमारी की तो इसकी संचालिका तथ भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष रमा मिश्रा ने पंजीकृत महिलाओं की संख्या सोलह बतायी,जबकि मौके पर एक महिला रजिया मिली। शेष के बारे में बताया गया की बाहर काम करने गयी है। (केरल में भारी बारिश और भूस्खलन में कम से कम 20 लोगों की मौत, इदामालयर बांध से 600 क्यूसेक पानी छोड़ा गया )

उप जिलाधिकारी सदर सत्य प्रकाश सिंह ने अचलपुर स्थित स्वाधार केंद्र पर देर रात निरीक्षण में पंद्रह में से बारह महिलाएं गायब पायी गयी ।संचालिका नेहा परवीन ने बताया कि सरकार से कोई फंड नहीं मिलता, वह स्वयं के खर्च पर संचालन करती है।

जबकि शाम को जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया तो एक भी महिला नहीं थी केवल तीन बच्चियां मौजूद थी ।लेकिन देर रात तक महिलाएं क्यों वापस नहीं लौटी इसका उत्तर प्रशासन को नहीं मिल सका। जिलाधिकारी ने कहा की सत्यापन में छब्बीस महिलाएं गायब पायी गयी हैं और मामले की जांच करायी जा रही है । महिलायें कहाँ गयी, क्यों गयी हैं इसकी जांच के बाद दोनों केन्द्रों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन