Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल में बाढ़ से भारी तबाही,...

केरल में बाढ़ से भारी तबाही, राजनाथ सिंह ने लिया हालात का जायजा, 100 करोड़ रुपये की तत्काल राहत की घोषणा

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज केरल के दो बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और कहा कि राज्य में स्थिति ‘बहुत गंभीर’ है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 12 Aug 2018, 19:33:14 IST

कोच्चि: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज केरल के दो बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और कहा कि राज्य में स्थिति ‘बहुत गंभीर’ है। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित केरल राज्य की मदद के लिए अतिरिक्त 100 करोड़ रुपए की तत्काल राहत की घोषणा की है। उन्होंने अभूतपूर्व बाढ़ के कारण उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्र की ओर से राज्य को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मंत्री ने एर्नाकुलम जिले के पारावुर तालुक में एलांतिकारा में एक राहत शिविर में प्रभावित लोगों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, “आज मुख्यमंत्री के साथ मैंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि केरल में बाढ़ के कारण स्थिति बहुत गंभीर है।” मंत्री ने कहा, “मैं राज्य सरकार को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बाढ़ से जु़ड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस स्थिति में केंद्र सरकार राज्य की सरकार के साथ पूरी दृढ़ता के साथ खड़ी है।

सिंह ने मुख्यमंत्री पी विजयन, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्नंतनम, प्रांत के राजस्व मंत्री ई. चन्द्रशेखरन और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ये बातें कहीं। उन्होंने बाढ़ में घर और भूमि खोने वालों की शिकायतें भी सुनीं।

इससे पहले यहां पहुंचने पर सिंह ने कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विजयन, राजस्व मंत्री, कृषि मंत्री वी एस सुनील कुमार, जल संसाधन मंत्री मैथ्यू टी थॉमस और मुख्य सचिव टॉम जोस के साथ बैठक की। मंत्री ने इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों के बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: बाढ़ प्रभावित केरल में स्थिति ‘बहुत गंभीर’ : राजनाथ सिंह