Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अलवर: 40 किलो "गौमांस" के साथ...

अलवर: 40 किलो "गौमांस" के साथ तीन महिलाएं गिरफ्तार

पिछले दिनों अलवर में ही भीड़ द्वारा की गई रकबर की हत्या देशभर में सुर्खियों में छाई रही थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 30 Jul 2018, 19:29:15 IST

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले के गोविन्दगढ पुलिस थाना क्षेत्र में  सोमवार को तीन महिलाओं को लगभग 40 किलो कथित गौमांस के साथ गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी दारासिंह ने बताया कि गोविंदगढ में गाय का वध करके उसका मांस बेचे जाने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर पुलिस दल ने एक मकान में छापा मारकर महिलाओं को मांस की पैकिंग करते हुए पकड़ा। उनके अनुसार पुलिस ने 40 किलो कथित गौमांस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। 

उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गौमांस होने की पुष्टि की है हालांकि इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से गाय की खाल बरामद की गई है और गिरफ्तार महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में राजस्थान गौवंश पशु अधिनियम के तहत पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि 20—21 जुलाई की रात को अलवर के ही रामगढ क्षेत्र में गौ तस्करी के संदेह में दो युवकों के साथ मारपीट की गई थी जिनमें से एक रकबर की मौत हो गई। इस मामले पर खासा विवाद हुआ था। 
 

 

 

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अलवर: 40 किलों "गौमांस" के साथ तीन महिलाएं गिरफ्तार- three women arrested with 40 kg beef in alwar