Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाड़मेर में हिरासत में लिए गए...

बाड़मेर में हिरासत में लिए गए तीन पाकिस्तानी नागरिक, ये है वजह

बाड़मेर में सीमा शुल्क के सहायक आयुक्त एम एल शेरा ने बताया कि बाड़मेर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुनाबाओ प्लेटफार्म पर पाकिस्‍तानी नागरिक सबीर हुसैन को एक सोने के बिस्‍कुट के साथ पकड़ा, जिसका वजन 50 ग्राम और मूल्‍य 1.65 लाख रुपये है।

Bhasha
Bhasha 23 Jun 2019, 17:45:35 IST

बाड़मेर। सीमा शुल्क अधिकारियों ने थार एक्सप्रेस में अवैध रूप से सोना लेकर भारत आ रहे तीन पाकिस्तानी नागरिकों को रविवार को हिरासत में लिया। विभाग ने तीन पाकिस्‍तान नागरिकों से करीब 4.28 लाख रुपये मूल्य का 130 ग्राम सोना जब्त किया है। थार एक्सप्रेस भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली एक साप्ताहिक ट्रेन है।

बाड़मेर में सीमा शुल्क के सहायक आयुक्त एम एल शेरा ने बताया कि बाड़मेर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुनाबाओ प्लेटफार्म पर पाकिस्‍तानी नागरिक सबीर हुसैन को एक सोने के बिस्‍कुट के साथ पकड़ा, जिसका वजन 50 ग्राम और मूल्‍य 1.65 लाख रुपये है। इसके अलावा उन्होंने सोने की चार चूड़ियों के साथ दो पाकिस्‍तानी नागरिकों देव दास और धुड़ा राम को पकड़ा, जिनके पास से 80 ग्राम वजन की सोने की चार चूड़ियां जब्‍त की गयी, जिसका बाजार में मूल्‍य 2.63 लाख रुपये है।

गौरतलब है कि यह लगातार दूसरा सप्‍ताह है जब सीमा शुल्क के अफसरों ने पाक नागरिकों से अवैध सोना जब्त किया। इससे पहले पिछले शनिवार को कस्टम अधिकारियों ने 23.27 लाख रुपये के 700 ग्राम सोने के साथ तीन पाक नागरिकों को हिरासत में लिया था। थार एक्सप्रेस के यात्री अपने साथ सोना नहीं ला सकते क्योंकि यह निषिद्ध है। 

Related Video
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National