Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते...

वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते हैं, लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP के खिलाफ विपक्षी दलों के महागठबंधन बनाने की कवायद पर तंज करते हुए कहा कि BJP देश की सेवा करने के लिए है जबकि दूसरी ओर ‘‘अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां’’ हैं।

Bhasha
Written by: Bhasha 13 Jan 2019, 14:41:27 IST

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP के खिलाफ विपक्षी दलों के महागठबंधन बनाने की कवायद पर तंज करते हुए कहा कि BJP देश की सेवा करने के लिए है जबकि दूसरी ओर ‘‘अवसरवादी गठबंधन हैं, वशंवादी पार्टियां’’ हैं। पीएम ने कहा,‘‘वे अपना साम्राज्य खड़ा करना चाहते हैं लेकिन हम जनता को सशक्त करना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि BJP के खिलाफ गठबंधन ‘अल्पकालिक’ है और संबंधित दल ये गठबंधन अपने फायदों के लिए कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में पांच संसदीय सीटों के बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘अन्य दलों की भांति हम ‘बांटो और राज’ करो के लिए और वोट बैंक बनाने के लिए राजनीति में नहीं हैं। हम यहां हर तरीके से देश की सेवा के लिए हैं।’’ उन्होंने कहा कि विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए आने वाले चुनाव BJP और देश के लिए अहम है। पीएम ने किसी का नाम लिए बिना कहा,‘‘ एक ओर हमारे पास विकासात्मक एजेंडा है तो वहीं दूसरी ओर अवसरवादी गठबंधन है, वशंवादी पार्टियां हैं।’’

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा सवाल किया, ‘‘अगर मोदी इतना खराब है और सरकार काम नहीं कर रही है तो यह गठबंधन क्यों। क्या आपको अपने ऊपर भरोसा नहीं होना चाहिए। वे जानते हैं कि यह काम करने वाली सरकार है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा, किसान और महिलाओं सहित समाज के अनेक वर्गों का BJP सरकार के साथ ‘मजबूत संबंध’ है। पीएम मोदी का यह बयान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन करने की घोषणा के एक दिन बाद आया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: They want to build their own empire but we want to empower people: Modi's dig at opposition