Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कश्मीर में आतंकियों ने बकरीद के...

कश्मीर में आतंकियों ने बकरीद के दिन 3 पुलिसवालों की हत्या की, BJP कार्यकर्ता को किडनैप कर मार डाला

ईद के मुबारक दिन कश्मीर से आज दिल दुखाने वाली खबरें आईं। आतंकवादियों ने तीन निहत्थे कश्मीरियों को निशाना बनाया, उनकी हत्या कर दी।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 22 Aug 2018, 23:21:38 IST

श्रीनगर: ईद के मुबारक दिन कश्मीर से आज दिल दुखाने वाली खबरें आईं। आतंकवादियों ने तीन निहत्थे कश्मीरियों को निशाना बनाया, उनकी हत्या कर दी। कश्मीर में आतंकियों ने बकरीद के दिन 3 पुलिसवालों की हत्या की और बीजेपी के एक कार्यकर्ता को किडनैप करके मार डाला।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने एक और पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि पुलवामा जिले के लौसवानी गांव में आतंकवादियों ने अपराह्न् में कांस्टेबल मोहम्मद याकूब पर गोलीबारी की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।"

लौसवानी गांव का मोहम्मद याकूब शाह भी ईद मनाने के लिए छुट्टी पर घर आया था। आतंकियों ने उसे भी गोली मार दी। हालांकि गोली की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंच गए। भीड़ को देखकर आतंकवादी भाग गए, उस वक्त मोहम्मद याकूब की सांसे चल रही थी। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन रास्ते में मोहम्मद याकूब शाह की मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि याकूब की हत्या के पीछे भी हिजबुल के आतंकियों का ही हाथ है।

वहीं, एक दूसरी घटना दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में हुई। जम्मू कश्मीर पुलिस के कॉनस्टेबल फयाज अहमद शाह के घर में ईद की खुशी की जगह मौत का मातम था क्योंकि ईद की नमाज पढ़ने के लिए घर से निकले फैय्याज अहमद की लाश घर वापस पहुंची। फैय्याज अहमद तलवाड़ा में रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग कोर्स कर रहे थे, ईद के मौके पर छुट्टी लेकर जारीपोरा में अपने घर आए थे। घर वालों के साथ ईद सेलिब्रेट कर रहे थे। सुबह नमाज पढ़ने पास की मस्जिद में गए थे। जब वो मस्जिद से लौट रहे थे उसी वक्त आतंकियों ने उन्हें घेर कर मार डाला।

34 साल के फैय्याज पर जब हमला हुआ उस वक्त वो निहत्थे थे। उनकी मौत की खबर सुन कर परिवार वाले बेहाल हो गए उनका रो रो कर बुरा हाल था। फय्याज के घर में उनकी मां, पत्नी और दो छोटी छोटी बेटियां हैं, एक बेटी की उम्र पांच साल है दूसरे की दो साल। आतंकी ऐसी हत्याओं के जरिए कश्मीर के लोगों में डर बिठाना चाहते हैं लेकिन फैय्याज के गांव वालों ने आतंकियों को जवाब दिया, फैय्याज के गांव में ईद नहीं मनाई गई। फैय्याज के जनाजे में पूरा गांव शरीक हुआ और दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ खड़ा रहा।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी आज पूरे सम्मान के साथ फैय्याज को आखिरी विदाई दी। फैय्याज को आखिरी सलामी देने का बाद उन्हें सुपुर्दे खाक किया गया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि फैय्याज को मारने के पीछे हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों का हाथ है। बुधवार को ही इससे पहले शोपियां जिले के जज्रीपोरा गांव में आतंकवादियों ने एक अन्य पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।

ईद पर BJP कार्यकर्ता के घर मातम

पुलवामा में एक बीजेपी के कार्यकर्ता शबीर अहमद भट की भी गोली मार कर हत्या कर दी गई। शब्बीर अहमद भट को आतंकियों ने कल देर रात किडनैप कर लिया था। आज सुबह कुपवाड़ा में उनका शव मिला, शरीर गोलियों से छलनी था। शब्बीर अहमद भट, श्रीनगर में बीजेपी का काम काज देखते थे। ईद मनाने के लिए वो श्रीनगर से अपने घर जा रहे थे लेकिन घर पहुंचने से पहले ही उन्हें दहशतगर्दों ने किडनैप कर लिया फिर गोली मार कर एक बाग में उनकी लाश फेंक कर भाग गए। शब्बीर के घर मातम है, खबर मिलते ही आस पड़ोस के लोग परिवार को ढांढस बंधाने उनके घर पहुंचे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: कश्मीर में आतंकियों ने बकरीद के दिन 3 पुलिसवालों की हत्या की, BJP कार्यकर्ता शब्बीर अहमद भट की भी हत्या