Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने की अभिनंदन...

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने की अभिनंदन को परमवीर चक्र दिए जाने की मांग

पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया।

IANS
IANS 09 Mar 2019, 7:15:15 IST

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया। मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे। पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया।

Related Stories

उन्होंने कहा, "यह उचित होगा कि अनोखा पराक्रम और साहस प्रदर्शित करने के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किया जाए।"

मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे।

पलनीस्वामी ने कहा, "इसके जवाब में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित प्रशिक्षण शिविरों के खिलाफ कार्रवाई की। पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने जब हमारे वायुक्षेत्र का अतिक्रमण करने का प्रयास किया, तब भारतीय वायुसेना के मिग 21 बिसोन ने उसे मार गिराया था।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National