Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. तमिलनाडु में पटाखा बनाने वाली दो...

तमिलनाडु में पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट, चार लोगों की मौत

तमिलनाडु के विरुद्धनगर और सलेम जिले में शनिवार को पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 08 Sep 2018, 20:33:44 IST

विरुद्धनगर / सलेम: तमिलनाडु के विरुद्धनगर और सलेम जिले में शनिवार को पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सलेम में अतूर के निकट अवैध पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट में 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। 

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त तीनों लोग पटाखे बना रहे थे। अवैध रूप से इकाई का संचालन हो रहा था। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि विस्फोट की एक अन्य घटना सुबह हुई। विरूद्धनगर के काकीवदनपट्टी में पटाखे बनाने की एक निजी फैक्ट्री में तीन लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। कर्मचारी पटाखे बनाने में आवश्यक रसायनों का मिश्रण तैयार कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि घर्षण के कारण विस्फोट हुआ। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। विरुद्धनगर के समीप शिवकाशी में पटाखा बनाने की दो इकाईयों में रसायनों को मिलाते समय छह अप्रैल को हुए विस्फोट में चार लोग मारे गए थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: तमिलनाडु में पटाखा बनाने वाली दो फैक्टरियों में विस्फोट, चार लोगों की मौत