Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू में एयरपोर्ट के बाहर मिला...

जम्मू में एयरपोर्ट के बाहर मिला संदिग्ध सामान, हाई अलर्ट पर प्रशासन

जम्मू एवं कश्मीर के जम्मू शहर में एयरपोर्ट के बाहर लावारिस अवस्था में बैटरी और सर्किट मिलने की खबर से हड़कंप मच गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 Mar 2019, 14:19:23 IST

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के जम्मू शहर में एयरपोर्ट के बाहर लावारिस अवस्था में बैटरी और सर्किट मिलने की खबर से हड़कंप मच गया। ये संदिग्ध सामान जम्मू एयरपोर्ट के ठीक बाहर मिले, जिसके बाद प्रशासन हाई अलर्ट पर हो गया। संदिग्ध वस्तु की खबर मिलते ही मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा गया और छानबीन में जुट गया। बताया जाता है कि इस संदिग्ध सामान का इस्तेमाल आईईडी बनाने के लिए भी किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल खतरे की कोई बात नहीं है।

आपको बता दें कि गुरुवार को जम्मू शहर के बीचों-बीच स्थित भीड़-भाड़ वाले बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले में 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 30 के लगभग लोग घायल हो गए थे। घटना के कुछ घंटो बाद ही पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही उन्होंने बताया था कि आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने उसे हमले को अंजाम देने को कहा था। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एम के सिन्हा ने बताया था कि कुलगाम के खानपोरा-दस्सें गांव के निवासी यासिर जावेद को हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर (कुलगाम) फारूक अहमद भट्ट उर्फ ‘उमर’ ने हमले को अंजाम देने को कहा था।

उन्होंने बताया कि एक रात पहले कुलगाम से निकलने के बाद भट्ट ग्रेनेड के साथ गुरुवार सुबह जम्मू पहुंचा था। हमला करने के बाद वह मौके से फरार हो गया था लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे शहर की बाहरी सीमा के पास नगरोटा में गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के केवल तीन सप्ताह बाद ही जम्मू में यह ग्रेनेड हमला किया गया है। 14 फरवरी को CRPF पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National