Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सूरत के एक जोड़े ने राफेल...

सूरत के एक जोड़े ने राफेल थीम पर छपवाया शादी का कार्ड, पीएम बोले- ज्यादा मेहनत करने की मिली प्रेरणा

गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर छपवाया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपल की प्रशंसा की।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2019, 7:16:15 IST

सूरत: गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर छपवाया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपल की प्रशंसा की। कार्ड के एक पेज पर राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के NDA सरकार के फैसले को सही ठहराया गया है। सूरत के कपल युवराज पोखरना और उनकी होने वाली दुल्हन साक्षी अग्रवाल को लिखी चिट्ठी में पीएम मोदी ने कार्ड पर लिखी सामग्री को ‘‘सरल’’ बताया और कहा कि इसने उन्हें देश के लिए और भी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि दोनों का विवाह आज (22 जनवरी) को है।

सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए पोखरना ने कहा कि उन्हें मोदी जी का पत्र मिला है। उस पत्र में मोदी ने लिखा, ‘‘युवराज और साक्षी की शादी की खुशी के अवसर पर पोखरना परिवार को हार्दिक बधाई। मेहमानों को भेजे गए शादी के निमंत्रण पत्र की एक अनूठी चीज पर मेरा ध्यान गया। इसकी सामग्री की सरलता राष्ट्र के प्रति आपकी चिंता और प्यार को दर्शाती है। इससे मुझे अपने देश के लिए और अधिक मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।’’

कार्ड में एक तरफ लिखा है कि 'हमारे लिए आपका गिफ्ट यही होगा कि आप नमो ऐप के जरिए बीजेपी को कॉन्ट्रिब्यूट करें।' दूल्हे की ओर से बीजेपी को वोट देने की अपील की गई है। लिखा है कि 'हमारा गिफ्ट यही है कि 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को वोट दें।' वहीं, कार्ड की दूसरी तरफ दो राफेल के जहाजों के बीच में लिखा है- 'कीप काम एंड ट्रस्ट नमो' यानि शांति रखें और नमो पर विश्वास करें।

इसके अलावा कार्ड में 'राफेल डील के बारे में कुछ फैक्ट्स' के साथ 9 प्वाइंट्स लिखे गए हैं, जिनमें राफेल डील के बारे में बताया गया हैं। ये वही तथ्य हैं जो संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल पर दिए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Surat couple makes Rafale-themed wedding card; earns PM's praise