Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान...

ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा कि किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है।

Bhasha
Reported by: Bhasha 12 Apr 2019, 14:33:52 IST

नयी दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की पत्नी के सामान की जांच करने पर कोलकाता हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों के कथित उत्पीड़न पर संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को इस मामले पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा, ‘‘किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है। हम नहीं जानते कि किसके दावे प्रामाणिक हैं।’’

Related Stories

पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक एम सिंघवी की इस दलील को नहीं माना कि याचिका पर नोटिस जारी करने की जरुरत नहीं है।

गौरतलब है कि केंद्र ने 29 मार्च को शीर्ष अदालत को बताया कि कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों को एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने धमकाया और उत्पीड़न किया क्योंकि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद की पत्नी के सामान की जांच की थी, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रिश्तेदार हैं।

केन्द्र ने यह भी आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में ‘‘संस्थागत अव्यवस्था’’ और ‘‘पूरी तरह से अराजकता’’ की स्थिति है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना - Supreme Court issues notice to West Bengal govt over 'harassment' of custom officials by cops for checking luggage of TMC leader's wife

More From National