Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीमा पर तनाव के बाद श्रीनगर,...

सीमा पर तनाव के बाद श्रीनगर, जम्मू, लेह हवाईअड्डों पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद

जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने उसके F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। इसके फौरन बाद श्रीनगर, जम्मू एवं लेह हवाईअड्डों पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 12:33:59 IST

श्रीनगर: पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने उसके F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। इसके फौरन बाद और भारत एवं पाकिस्तान की सेना के बीच नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ से हो रही गोलाबारी के मद्देनजर श्रीनगर, जम्मू एवं लेह हवाईअड्डों पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के एक अधिकारी ने बताया, “आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए व्यावसायिक विमानों की आवाजाही को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।” हालांकि अधिकारी ने आपात स्थिति की प्रकृति के बारे में नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि बुधवार सुबह बडगाम जिले में भारतीय वायु सेना के विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने और पाकिस्तानी जेट द्वारा बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

Related Stories

जम्मू और लेह हवाईअड्डों को भी व्यावसायिक विमानों के लिए बंद कर दिया गया है। नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ से गोलाबारी बढ़ जाने से सुरक्षाबलों एवं अन्य प्रतिष्ठानों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। यह गोलाबारी पाकिस्तानी सेना की ओर से बुधवार तड़के शुरू की गई।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From National