Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बिहार: सृजन घोटाले में बड़ी छापेमारी,...

बिहार: सृजन घोटाले में बड़ी छापेमारी, सुशील मोदी की चचेरी बहन फंसी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम दिन में करीब डेढ़ बजे पटना में मौजूद उनके घर पहुंची। इनकम टैक्स की टीम के साथ पुलिस भी मौजूद थी। छापेमारी के बाद सवाल सुशील मोदी पर भी उठे।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 07 Sep 2018, 9:18:56 IST

नई दिल्ली: बिहार में सृजन घोटाले पर नीतीश सरकार मुश्किल में फंस सकती है। इनकम टैक्स विभाग ने कल इस घोटाले में रेखा मोदी के घर छापेमारी की कार्रवाई की। रेखा मोदी बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी की चचेरी बहन है। हालांकि सुशील मोदी दावा कर रहे हैं कि दस साल से उनका रेखा मोदी से कोई सम्बंध नहीं है लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर सवाल उठा रहा है।

गुरुवार को आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने इस घोटाले में पटना, भागलपुर और पूर्णिया में छापेमारी की कार्रवाई की। रेखा मोदी के पटना के घर पर भी छापा मारा गया। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम दिन में करीब डेढ़ बजे पटना में मौजूद उनके घर पहुंची। इनकम टैक्स की टीम के साथ पुलिस भी मौजूद थी। छापेमारी के बाद सवाल सुशील मोदी पर भी उठे। हालांकि सुशील मोदी का कहना है कि वो काफी पहले रेखा मोदी से अपने रिश्ते तोड़ चुके हैं।

शील मोदी ने कहा, ‘’रेखा मोदी मेरी दूर की चचेरी बहन है। मेरा उनसे किसी तरह का बिजनेस कनेक्शन नहीं है। वो अपने भाई के साथ कई क्रिमिनल और सिविल केसों में शामिल रही हैं, उनमें से एक केस में उन्होंने मेरा नाम घसीट दिया। मैं उनसे पिछले 10 सालों से नहीं मिला हूं।‘’ लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को हाथ से नहीं जाने देना चाहता। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर घोटाले की सही से जांच की जाए तो सुशील मोदी को जेल जाना पड़ेगा।

क्या है सृजन घोटाला
सृजन घोटाले मामले में सरकारी पैसे के अवैध तरीके से सृजन संस्था के खाते में ट्रांसफर कर निकासी की गई थी। बिहार के एनजीओ सृजन महिला विकास सहयोग समिति में कथित घोटाले मामले से जुड़े मामलों की जांच अब सीबीआई ने ले ली थी। इस घोटाले में सरकारी अधिकारी, एनजीओ से जुड़े लोग और कर्मचरी शामिल थे। सृजन घोटाले मामले में सीबीआई 19 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: बिहार: सृजन घोटाले में बड़ी छापेमारी, सुशील मोदी की चचेरी बहन फंसी - Srijan scam: IT teams search premises of Sushil Modi's kin, others