Live TV
GO
Hindi News भारत राष्ट्रीय होली पर भोपाल से लखनऊ के...

होली पर भोपाल से लखनऊ के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम टेबल

आगामी होली त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने भोपाल-लखनऊ जंक्शन के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन एक फेरे में चलाने का निर्णय लिया है...

IANS
Reported by: IANS 26 Feb 2018, 23:31:29 IST

लखनऊ: रंगों के त्योहार होली के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे भोपाल से लखनऊ के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। एक फेरे में चलने वाली यह ट्रेन एक मार्च से चलेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि आगामी होली त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने भोपाल-लखनऊ जंक्शन के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन एक फेरे में चलाने का निर्णय लिया है।

इसके तहत 01683 भोपाल-लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे) स्पेशल ट्रेन 1 मार्च दिन बृहस्पतिवार को भोपाल से 10 बजे चल कर बीना, ललितपुर, झांसी, उरई, पोखरायां तथा कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रुकते हुए लखनऊ जंक्शन 20.40 बजे पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में 01684 लखनऊ-जं.-भोपाल स्पेशल ट्रेन 2 मार्च दिन शुक्रवार को लखनऊ ज. से 00.10 बजे (रात 12 बज कर 10 मिनट) पर चल कर कानपुर सेंट्रल, पोखरायां, उरई, झांसी, ललितपुर तथा बीना स्टेशनों पर रुकते हुए भोपाल 11.30 बजे पहुंचेगी।

इस स्पेशल ट्रेन में साधारण श्रेणी के 4, शयनयान श्रेणी के 10, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 3, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 1 तथा एस.एल.आर.डी. के 2 कोचों सहित सहित कुल 20 कोच लगेंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: होली पर भोपाल से लखनऊ के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन